V19 pro  को Vivo ने आने वाले दिनों में भारतीय बाजार में उतारने का फैसला लिया है। 

अभी हाल ही के दिनों में कंपनी ने अपने इसी vivo V19 pro  brand को indonesia की market मेे launch  किया था, जिसमें कंंपनी को अच्छी सफलता एवं मनोबल के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में अपने इस नए brand के साथ कदम रखने की अच्छी और सही शुरुआत मिली थी।

और ऐमें अनुुमान लगाया जा रहा था कि, हो सकता है कंपनी भारतीय बाजार में भी इस brand को जल्दी ही launch करेगी। 

अभी बीते दिनों Vivo India के official Twitter page से इस बारे में जानकारी दी गई कि कंपनी जल्दी ही (26,march,2020, unofficial date) vivo v19 pro को भारत launch करेगी।                                                              

दिग्गजों कि माने तो कंपनी ने यह फैसला एक strategic plan के through लिया है, जिसमें  अभी हाल ही में भारतीय बाजार में launch हुुुए Vivo V17  के rebrand के तौर पर पेश करने की कोशिश है। खैर आइए इसके बारे में जानेे                                                                                           

Vivo  V19  price  and  full specifications.


1.General and special features.

वीवो वी 19  के सबसे अच्छे फीचर्स में से एक यह है कि, इस फोन में होल पंच डिस्प्ले के साथ चार रियर कैमरे भी है, एवं इस फोन मे इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प के साथ इन- डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर भी होगा, जिससे customer का ध्यान इस तरफ खींचने में मदद मिलेगी।

General.

अगर इस ब्रांडेड फोन की बात करेें तो, यह Vivo pro brand   का फोन है,जिसे  Vivo कंंपनी ने बनाया है। इस फोन को कंपनी ने Indonesia में launch किया था, तथा हाल ही में कंपनी ने अपने twitter official page मे भारत मे भी launch करनै का ऐलान किया था, और उम्मीद जताई जा रही है कि 26 march को कंपनी अपने नए Vivo V19 pro को launch कर सकती है।हालांकि अभी इसके मूल्य पर सही जाानकारी नही मिल सकी है,फिर भी उम्मीद है, कि इस सैैलफोन की कीमत ₹25000-₹30000 तक हो सकती है।

Main features.

जैसा कि कंपनी का दावा है कि, इस फोन का Display 6.44 inch का हो सकता है, तथा इसके front and rear कैमरे की strength क्रमशः 32 megapixel और 48 megapixel+8+2+2 megapixel है।

इसके साथ ही इसके बहुत सारे फीचर्स मेें से कुछ अच्छे हैं, जैसे- इसका RAM और storage क्रमशः 8GB और 128GB है।

Operating system के आधार पर यह Android version है, तथा Quick battery charging system हे।  एवं Resolution and Battery storage मेें भी इस फोन की बेहतरीन खासियत है, जैसे 4500 MAH की बैटरी क्षमता एवं 1080 क्षमता का resolution है।

Special features.

Fingerprint sensors मौजूद हैं, अगर fingerprint sensor position की बात करें तो यह on screen  इसके साथ ही इस फोन में अन्य सेंंसर भी मौजूद है जैसेे light screen  sensor, Accelerometer,Compass, Gyroscope आदि है, इस फोन की  कैैमरे की बात करें तो इसमें भी काफी features add है, जैैसे  Digital zoom,Auto flash,face detection,etc.तथा 9000×7000 pixels का image resolution    

2.Multimedia and performance network.

Vivo V19 के multimedia and performance and network की बात करें तो Loudspeaker की सुविधा है। इसका Audio jack 3.5mm का है। Graphics and Chipset क्रमशः 64 bit and Qualcomm snapdragon 730G है।

अब network settings की बात करते हैं, तो भाई इस फोन की network settings भी काफी अच्छी है, आईए एक नजर दौड़ते है। तो सबसे पहले Network availability की बात करते हैं, जिसमें आप 4G,3G,2G,  access आसानी से पा सकते हैं, अब बात  करते हैं Wi-Fi connection की तो हाँ  इसमें वाईफाई की सुविधा है, तथा mobile hotspot से सौ प्रतिशत पूर्ण है।

 इसका Bluetooth version भी अच्छा है, जैसे V5.o. है। अन्य network speciality मेें Volte  मौजूद हैं, GPS मौजूद हैं, USB connection अच्छा है।

Our conclusion.


मेरे प्यारे दोस्तों आज आपने Vivo V19 pro price launch date and full specifications के बार में पढ़ा, तो यहाँ पर मैैं कह सकता हूँ कि यह फोन अपने फीचर्स मे काफी शानदार है, और कंपनी की pricing policy इस brand को लेकर काफी अच्छी है, और एक बात ध्यान देने वाली है, कि यह फोन Vivo के ही एक अन्य model Vivo V17 का rebranded रूूूप है। खैर अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद  तो इसे शेयर करिये।     
Related posts.    
                                                                    Motorola moto g8 powerlite special specifications