Whatsapp video call record kaise kare in 2020

Whatsapp video call record kaise kare in 2020 

                         
Whatsapp video call kaise record kare

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि whatsapp आज यानी कि 2020 में एक बहुत ही ज्यादा पॉपुलर application हो गया है, जिसके 500 million से भी अधिक worldwide users है और ऐसा इसलिए भी हुआ है कि Whatsappने अपने features में काफी मेहनत की है जिसके कारण सब यूजर्स के लिए इसको use करना काफी सरल हुआ है जैसे यूजर्स इसमें खास events को status के तौर पर लगा सकते हैंं,साथ ही में दोस्तों परिवार वालों से बात कर सकते हैं, वीडियो कॉल कर सकते हैं आदि। लेकिन फिर भी दुुुनियाभर के whatsapp यूजर्स को सबसे ज्यादा जो परेशान करता है वह है whatsapp video call record kaise karte hai इसके लिए वह लोग कई सारे अन्य विकल्प खोजते है, हालांकि जरूरी नहीं है कि वह इसमें कामयाब हो ही जाते हैंं ऐसे में दोस्तों हम आपके लिए कुछ ऐसे application और अन्य विकल्प लाएं है जिनकी मदद से आप अपने दोस्तों, relatives के साथ हुुुई वीडियो कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं और उसे download भी कर सकते हैं।

1.क्या video call record की जा सकती है?-


सबसे पहला सवाल जो लोग के मन में उठता है वह है कि क्या वाकई में video call record कर सकते हैं, ऐसे में जब रिकॉर्ड करने का फीचर्स ही न दिया गया हो लेकिन परेशान मत होइए हमारे smartphone में अब इतने सिस्टम हो गए हैं जिनकी मदद से video call तो क्या आपकी mobile screen पर सभी गतिविधियों को रिकॉर्ड किया जा सकता है और इन सब चीजों को access देने के लिए आप Google play store या Apple store की मदद से वीडियो और screen recorder application को download कर सकते हैं। वैसे इस पोस्ट में हम आपको कुछ अच्छे और genuine application बतायेंगे जो आपकी मदद कर सकते हैं video call को record करते समय इसलिए पोस्ट के अंत तक बने रहें।

2. Whatsapp video call record kaise kare?-


अब बात आती है कि whatsapp video call को रिकॉर्ड कैसे करें और हमारे article का अहम उद्देश्य यही है कि हम आपको इसके बारे में बताएं। तो आपको बता दें कि whatsapp video call को  रिकॉर्ड करने के लिए आपको Google play store में जाना होगा और वहाँ पर आपको irecorder app install करना होगा वैसे और भी बहुत से app हैैंं जैैसे-AZ screen recorder,Duo recorder, video call recorder,Rec.screen recoeder आदि लेकिन irecorder काफी advance और genuine है, इसमें recording का एक icon रहता है जिसे start करते है,और वीडियो कॉल करते है तो यह अपने आप recording करने लगता है।ही आप मोबाइल की हर गतिविधियों को रिकॉर्ड कर सकते हैं फिर चाहे वह whatsapp की videocall हो या फिर game recording सबकुछ हो जाता है।

3. क्या Video call recording safe है।-

जी हाँ बिलकुुल अगर आपने genuine app जिसकी rating ,reviews और million+ download हुए हैं, ऐसे applicarion आपने में download किया है तो इसका use करना बिल्कुल सेेेफ और secure हैैं, आपकी रिकॉर्ड किए गए वीडियोज, फाइल आदि सबका control आपके हाथ में ही होता है।

                         
Whatsapp video call record kaise kare

4.Whatsapp video call recording app download करें-

यहाँ पर मैं आपको कुछ ऐसे app बताऊंगा जिन्हें download करके आप आसानी से whatsapp video call recording कर सकते हैं। आइये देखतेे है यह कौन से app है-  Duo recorder,AZ screen recorder Rec.screenrecorder, irecorder,video call recorder.आपको बता दें कि irecorder app आपको mobile पर पूरा access/control देता है। इसके 5 million से भी ज्यादा download हैं। video call recorder एक और अच्छा सा application है जो smartphone की समस्त गतिविधि को record कर देता है। इसके अलावा बाकी सभी application है जो काफी advance और secure है।आप इनमें से किसी को भी install कर सकते हैं।

My Opinion-

दोस्तों आपने आज whatsapp video call record कैैसे करें क्या यह सेफ है तथा video call recording app download आदि चीजों को  सीखा उम्मीद है यह आर्टकल आपको पसंद आया होगा इसे शेयर करें।

Also read popular posts-

       
1.Google Question hub tool kya hai. Full detail in Hindi.
2.Best trick of whatsaap hacking in 2020                             

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां