Attention क्या आप infinix note 7 के ये special features ignore कर रहें हैं। तो इनको जानने के लिए आप इस पोस्ट को पढें जिसमें हमने infinix note 7 की details specifications जैसे 

Battery,Charging time,display,camera,android systems,launch date,price,about infinix note 7,storage,RAM, performance, Comparison between POCO M2 versus Infinix note 7 versus infinix Hot 9 pro के साथ ही और बहुत जरूरी फीचर्स के बारे में बतायेंगे।


Infinix note 7 के बारे में आपको बता दें कि इसे कंपनी इसी महीने 16 सितंबर को लाँच करेगी

इसका मतलब है कि यह फोन जल्द ही भारतीय बाजार में उपलब्ध हो जायेगा उम्मीद यह भी लगाई जा रही है कि इसे flipkart पर ही लाँच कर दिया जायेगा जहाँ से कस्टमर आसानी से इन्हें खरीद सकते हैं।


Most highlighted point about infinix note 7.


एक रिपोर्ट के मुताबिक infinix खासतौर पर गेमिंग चिपसेट वाले मिड-रेंज स्मार्टफोन के साथ एक लाइट वेरिएंट भी लांच कर सकती है।


तो दोस्तो infinix note 7 की Launch date,price,battery,camera, performance सहित most important specifications पढते हैं।


Infinix note 7 in hindi,specifications,launch date,price etc.

Infinix note 7 launch date,price,and special specifications. 


दोस्तो जैसा कि हमने पहले ही बता दिया है कि infinix note 7 भारत में अॉनलाइन 16 september को लाँच कर दिया जायेगा जिसे अॉनलाइन शॉपिंग कंपनी flipkart पर उपलब्ध किया जायेगा।


अब अगर इसकी price की बात करें तो उम्मीद जताई जा रही है कि इसे कंपनी infinix note 7 की ₹15000 से ₹18000 तक की कीमत रख सकती है।हालांकि परेशान होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है यह इसकी वास्तविक कीमत नहीं है यह केवल एक अनुमान है जिसे विभिन्न सूत्रों से लगाया जा रहा है। इसकी वास्तविक कीमत लांचिंग इवेंट में बताई जायेगी।


कुछ खास specifications की बात करें तो infinix note 7 में 6.95 inch HD+Display दिया गया है।

जिसका रिजोल्यूशन 720×1600 पिक्सल है।इसके अलावा इसे mediaTek helio G70 processor का सपोर्ट मिलेगा। यह फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित XOS 6.0 पर कार्य करेगा।


वही अगर इसके सबसे special features Camera और बैटरी बैकअप एवं चार्जिंग टाइम की बात करें तो इसमें quad camera होगा और सेटअप के तौर पर 48 megapixel का प्राइमरी सेंसर,2MP का लेंस,2MP का मैक्रो लेंस,और लो लाइट वीडियो सेंसर मौजूद होगा। इसके अलावा इसमें 16 MP का फ्रंट कैमरा होगा। अब बैटरी की बात करें तो इसमें 18 watt फास्ट चार्जिंग के साथ 5000 mAh की बैटरी दी गई है।


आइये अब इसके quick specifications की बात करें।

Hurry up let's recall-


most special specifications notes of Infinix note 7. 


Storage capacity in Infinix note 7.


128GB internal और 4GB RAM.

                                            

Performance of infinix note 7.


MediaTek helio G70 processor.


Camera system in Infinix note 7.


48MP primary,2MP sensor,2MP macro sensor. 16MP front selfie camera.


Battery system in Infinix note 7.


5000mAh +18 watt fast charging support.


Display और android system.


6.9 inch HD display और यह android 10 को सपोर्ट करता है।


ध्यान दें: इसके specifications जैसे-जैसे आगे मिलते जायेंगे हम इस आर्टिकल को अपडेट करते रहेंगे इसलिए टाइम पर आप हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहना।


Valuable Comparison of Infinix note 7 versus infinix note 7 lite versus POCO M2  android phones. 


दोस्तो आप के मन मे सवाल उठ रहा होगा कि यह comparison क्यों लेकिन आपको बता दें कि poco M2 भी भारत में 8 september को लांच हो रहा है और infinix note 7.ऐसे में 16 september को तो इनके बीच में हम comparison करके आसानी से इनके specifications,price वगैरह के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं और सही फोन को चुन सकते हैं।


चलिए फटाफट compare करते हैं। Infinix note 7 versus infinix note 7 lite versus POCO M2.


Display.


Infinix note 7 का डिस्प्ले 6.9 inch HD के साथ G70 processor वहीं infinix note lite की डिस्प्ले 6.6 inch HD और poco M2 का डिस्प्ले 6.67 inch HD के साथ 720G processor.



Price:


POCO M2 की शुरुआती कीमत ₹13999 रखी गयी है वहीँ infinix note 7 की शुरुआती कीमत लगभग ₹15000-₹18000 तक हो सकती है।



Storage:


POCO M2 का रैम 6GB का होगा वहीँ Infinix note 7 का रैम 4GB का है।



Battery:


POCO M2 में 5000 mAh की बैटरी है जोकि 33W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है।वहीं Infinix note 7 मे भी 5000 mAh की बैटरी है जिसे 18W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है।



Camera system:


POCO M2 का कैमरा सिस्टम काफी बेहतरीन है जिसमें 48 MP का प्राइमरी कैमरा 8MP का ultra wide-angle 5MP का मैक्रो शूटर और 2MP का डेप्थ सेंसर है और 16 MP का सेल्फी कैमरा है।वही Infinix note 7 में 48MP का प्राइमरी 2MP का  2MP sensor,2MP macro sensor 16MP front selfie camera.



Performance:


POCO M2 की की परफॉर्मेंस बहुत बेहतरीन है जिसमें snapdragon 720 G processor system है। वहीं infinix M2 की परफॉर्मेंस mediaTek helio G70 processor.


तो दोस्तो यह रही Infinix note 7 versus POCO M2 की रिपोर्ट आपको कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताना।


क्या वाकई में Infinix note 7 Infinix hot 9 pro से अच्छा है?


Infinix hot 9 pro की बात करें तो यह 4GB RAM और 64 GB storage के साथ लगभग ₹11000 का है। तथा इसमें पंचहोल डिस्प्ले के साथ-साथ ही 6.6 inch डिस्प्ले है जिसका रिजोल्यूशन 720×1600 का है। इस स्मार्टफोन में mediaTek helio p22 चिपसेट है। और इसमें 48 MP के साथ 5000 mAh की बैटरी है। 


ऐसे में आप आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं कि infinix का Hot 9 pro अच्छा है कि Note 7 वैसे तो इन दोनों में बहुत सारे फीचर्स एकसमान हैं परंतु कुछ फीचर्स में infinix note 7 इससे आगे है।


Conclusion.


दोस्तो आज आपने Infinix note 7 का detail review पढा जिसके अंतर्गत हमने infinix note 7 के special specifications के साथ POCO M2 और infinix Hot 9 pro के बीच comparison भी शेयर किया उम्मीद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। कमेंट्स करके हमें जरूर बताए और हमारी वेबसाइट की टैगलाइन "कटेंट बोलता है" को सपोर्ट करें और शेयर करें ताकि हम आपके लिए ऐसे ही ढेर सारे आर्टिकल लाते रहें।धन्यवाद।


Related posts.