Great Tech Creators: Technical Yogi Yogendra biography (Hindi)

 

मेहनत ज्यादा और मजबूत इरादा 

यह मानना है भारत के सबसे तेजी से उभरते हुए Tech youtuber योगी योगेंद्र की।

Technical yogi photo

Technical yogi biography


नमस्कार दोस्तो आपका स्वागत है Content bolta hai में आज हम आपके लिए लाए है एक ऐसी जीवनी जो लाखों लोगों को inspire करती है। जी हाँ आपने सही पहचाना आज हम लोग बात करेंगे Technical yogi biography की या Technical yogi yogendra biography in hindi जिसके अंतर्गत योगी सर की यूट्यूब जर्नी से लेकर उनकी सफलता पाने तक साथ ही में जानेंगे (technical yogi education,Income,net worth,wife, websites, application,contact information,social media links और technical yogi life story) उनकी Zero से hero बनने तक की।  


तो चलिए दोस्तो शुरू करते हैं एक inspiring story जिसे पढनें के बाद आप में भी definitely कुछ करने की चाहत जागेगी।

Technical yogi biography in hindi

Technical yogi biography and photos.

Technical Yogi Biography.               Quick Bio of Yogi Yogendra.

टेक्निकल योगी का पूरा नाम योगी योगेंद्र है लेकिन आप लोग सोच रहें होगें कि तो फिर सब लोग इन्हें technical yogi क्यों कहते हैं।



दोस्तो इसके पीछे एक दिलचस्प कहानी है आपको बता दें कि technical योगी इनके यूट्यूब चैनल का नाम है जिसपर वे टेक,और लेटेस्ट टेक से रिलेटेड वीडियोज डालते हैं और इस चैनल को फॉलो करने वाले उनके subscribers इनके चैनल के नाम से ही इनको जानने लगे और तभी से योगी योगेंद्र अपने मशहूर उपनाम टेक्निकल योगी से पहचाने जाने लगे।


तो दोस्तो यह कहानी थी योगी योगेंद्र की real नाम और famous नाम के बीच में।अब आइये टेक्निकल योगी की quick biography पढ लें।


  1. Country/State/Home town/Address.योगी योगेंद्र भारत के राजस्थान राज्य में रहते हैं


  1. EDUCATION. इन्होंने अपनी शिक्षा राजस्थान से ही प्राप्त की है। तथा इन्होंने जर्नलिज्म की पढाई की हुई है।Technical yogi biography and wife


  1. Family/Wife/Girlfriend. योगी योगेंद्र की फैमली के बारे में बहुत नही मालूम है। परन्तु इनकी wife का नाम संध्या है और ये भी एक youtuber और इनके यूट्यूब चैनल का नाम Maths in second है।


  1. Profession. योगी योगेंद्र एक पॉपुलर tech youtuber, affiliate marketer होने के साथ ही एक जर्नलिस्ट भी है।


  1. Hobby. इनको technology से रिलेटेड चीजें सीखने, जानने, और खरीदने में बहुत interest हैं और ये इनकी सबसे पसंदीदा hobby है। 


  1. Youtube Channel. इनके यूट्यूब चैनल का नाम technical yogi है जिसमें करीब 1 milion subscribers है।


  1. Net worth/Income. Statsmash के अनुसार योगी योगेंद्र की प्रतिदिन की कमाई यूट्यूब से करीब 200 USD है और महीने में इनकी income करीब 4000 USD से ज्यादा की है जोकि सिर्फ यूट्यूब से आती है।अगर बात करें इनकी नेटवर्थ की तो ये है करीब $ 3,11,000 as on 2020 में।


  1.  Technical Yogi other proffesions. Podcasting, affiliate marketing,ebook writing, blogging.


  1. Technical Yogi Contact no. Nil


  1. Technical Yogi Youtube Channel.visit here:www.youtube.com/technicalyogi.


  1. Technical yogi Blog/website.visit here: https://www.khabrinews.com.


  1. Technical Yogi App/application.khabri app


  1. Technical Yogi social links.

Visit: www.facebook.com/technicalyogi    Visit:www.instagram.com/technical yogi. Visit:www.twitter.com/technicalyogi 

QWERTY keyboard kya hai kaise use kare?

Technical Yogi Wiki.A inspiring story of technical Yogi biography.

उम्मीद है कि ऊपर बताई गयी चीजों से आप लोगों को काफी जानकारी प्राप्त हुई होगी technical Yogi biography की। अब बात करते हैं उनकी जीवन से जुड़ी कुछ अनमोल बातों का यह एक बहुत ही दिलचस्प जीवनी है जिसे पढने के बाद आपको काफी चीजें जानने को मिलेंगी संघर्ष से सफलता तक की सीढियों को कैसे पार किया जाता है यह सब वाकई में आपको आज योगी योगेंद्र के जीवन से सीखने को मिलेगा।


दोस्तों एक आम सा लड़का जिसने जर्नलिज्म की पढाई करके जर्नलिज्म के क्षेत्र में ही अपने करियर को सँवारने का ईरादा बना लिया था, और ऐसा हुआ भी टेक्निकल योगी एक जर्नलिस्ट बन गए परन्तु कहते हैं न किस्मत में जो लिखा होता है वह जरूर मिलता है चाहे जैसे मिले।Technical yogi biography in hindi


क्योंकि इनको टेक्नोलॉजी के बारे में सीखना जानना बहुत अच्छा लगता था इसलिए इन्होंने जर्नलिज्म के साथ अपनी टेक हॉबी को आगे बढाया और ऐसी अपने दोस्तो की मदद कर दिया करते थे टेक्नोलॉजी से रिलेटेड प्राब्लम्स में हालांकि टाइम कम होने की वजह से ये  वीडियोज whatsaap पर ही भेज देते थे।

 

परन्तु वहाँ पर वीडियोज की length से रिलेटेड दिक्कतें होती थी तभी इन्होने सोचा कि क्यो न एक यूट्यूब चैनल बना लें जिससे बहुत से लोगों को मदद मिल जायेगी फिर क्या था इन्होंने टेक्निकल योगी के नाम से एक यूट्यूब चैनल 22 December 2016 को बना लिया।


फिर ये उसपर अपने Redmi prime smartphone से वीडियोज बनाने लगे।लेकिन सिर्फ मोबाइल से वीडियोज बनाने में काफी दिक्कतें आती थीन वीडियो सही से edit हो पाती थी न ही वीडियो quality अच्छी आती थी पर फिर भी इन्होंने हार नही मानी और मोबाइल से ही वीडियोज रिकॉर्ड करते थे इसे मजबूरी समझिए या फिर मजबूत इरादा जोकि टेक्निकल योगी को उनके रास्ते से हिला नही पाया।


इसके साथ ही एक और दिक्कत थी कि वीडियो बनाने के दौरान कोई बाहरी आवाज नहीं हो इसके लिए उनको गर्मी में छत पर वीडियोज बना नी पडती थी लेकिन कहते हैं न कि जब मजबूत हो इरादा तो बड़ी सी बड़ी लडाई जीती जा सकती है और हुआ भी ऐसा इनका कटेंट इतना जबरदस्त था कि वह यूट्यूब पर आसानी से वायरल हो जाता था और इनको भरकर views आते थे तभी इनको Google Adsense के बारे में पता चला और इन्होने उसके लिए approval ले लिया परन्तु उसके बारे मे ज्यादा न मालूम होने के कारण गलती से इनका adsense account एक महीने के लिए सस्पेंड हो गया लेकिन फिर बाद में सब सही रहा और टेक्निकल योगी चैनल एक पॉपुलर युट्यूब चैनल बन गया आज इनके पास करीब 8 lakh से ज्यादा subscribers है।


अभी वर्तमान की बात करें तो टेक्नकल योगी यूट्यूब चैनल पर रोजाना 178k views per day और करीब 1.5k subscribers रोज बढतें है।

Our Conclusion:

दोस्तो यह थी आज की जीवनी जिसमें हम लोगों ने Technical Yogi biography के बारे में जाना उन्होंने कैसे अपना इतना लंबा सफर तय किया और कैसे सफलता प्राप्त करी। उम्मीद है कि आप लोगों को यह जरूर पसंद आयी होगी। अगर आप को यह पसंद आयी है तो कृपया इसे आगे बढायें और शेयर करें।हमारी वेबसाइट Content bolta hai को सपोर्ट करें ताकि हम आपके लिए अच्छा और प्रेरणादायक कटेंट लाते रहें।Technical yogi biography in hindi को सपोर्ट करने के लिए आपका धन्यवाद।



टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां