Type Here to Get Search Results !

Renuka Panwar Biography in Hindi रेणुका सांग्स,फैमिली, कैरियर।

0
आज की इस Post में हम पढ़ने वाले हैं Renuka panwar Biography in hindi , Age family , Career के बारे में दोस्तों यदि आप पूरी शिद्दत के साथ मेहनत करते हैं और धैर्य के साथ अपने Goal को Achive करने के लिए लग जाते हैं तो शत प्रतिशत तय है कि एक दिन में तो नहीँ पर एक दिन जरूर सफलता आपके कदम चूमेगी।

ये सारी बातें रेणुका पंवार पर बिल्कुल सटीक बैठती हैं। इन्होंने अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर जो मुकाम हासिल किया है वो इनके समकक्ष लोगों के लिए मुश्किल है।

दोस्तों आज आप मेरी इस पोस्ट में पढ़ने वाले हैं Renuka Panwar Biography  in hindi किस तरह से इन्होंने अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर पॉपुलरटी पायी। इन सारी बातों पर विस्तार से चर्चा करने वाले हैं। चलिये शुरू करते हैं Renuka panwar Biography in hindi.

Renuka panwar biography in hindi
 Renuka panwar biography in hindi.


रेणुका पंवार की बायोग्राफी( Renuka Panwar Biography in hindi)

रेणुका पंवार एक भारतीय सिंगर हैं। इनका जन्म 29 अप्रैल 2002 को खेखरा , बागपत , उत्तरप्रदेश में हुआ था।जो Harayana और UP के Border पर आता है। इन्हें हरियानवी ज्यादा पसँद है इसलिये ये हरियानवी में ज्यादा Acting  और Singing करना पसँद करती हैं। इनके पिता। जी का नाम वीरेेंद्र  
सिंह और माता जी का नाम संतोष देवी है। ये हिन्दू धर्म की हैं और इनकी जाति Rajput है।

इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा विद्या निकेतन स्कूल (उ.प) से की है और जल्द ही इन्होंने Intermediate की पढाई पूरी की है।  इन्हें हिन्दी और हरियाणवी गीतों के लिए जाना जाता है। अगर इनके शौख की बात करें तो इन्हें Dancing , Singing और Acting बहुत पसँद है। और अगर खाने की बात करें कि इन्हें खाने में क्या पसँद है तो इन्होंने अपने एक इंटरव्यू में खुद बताया है कि इन्हें चॉकलेट , कोल्ड ड्रिंक , आइस्क्रीम बिल्कुल नहीँ पसँद है इन्हें घर का खाना और Fast Food पसँद है। इन्हें पतंग उड़ाना भी पसँद है। इनका एक बड़ा भाई है जिनका नाम विक्की पँवार है। जो लगभग रेणुका के सारे काम देखता है दोस्तों रेणुका पँवार का  Nick name शालू है इन्हें घर पर सभी लोग प्यार से शालू बुलाते हैं। 
आइये अब इनके करियर के बारे में जान लेते हैं कैसे हुई इनके Singing career की सुरुआत और किस तरह से इन्होंने सफलता प्राप्त की।

रेणुका पंवार का कैरियर -

रेणुका पंवार अपने स्कूल के दिनों से ही Dancing और Singing में बहुत Active रहती थी। ये हमेशा स्कूल में होने वाली सभी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया करती थी। बचपन में ही इन्हें इनके बेहतरीन Performance की वजह से इंडियाज बेस्ट डांसिंग स्टार शो के लिए सेलेक्ट किया गया जो स्टार प्लस पर प्रसारित किया हुआ था। लेकिन इनके घर वालों ने इन्हें इसमें Participate करने की इजाजत नही दी जिस वजह से ये इसमें पार्टिसिपेट नहीँ कर पायी।

जब ये क्लास 10th में थी तभी इन्होंने अपना पहला वीडियो रिकॉर्ड किया था। उस वक्त इनकी मुलाकात प्रदीप सोनू से हुई यंही से इनके सिंगिंग करियर की शुरुआत हुई और TR Music Studio में इन्होंने अपना पहला सॉन्ग ' 'Sun Soniyo' रिकॉर्ड किया। इस गाने से इन्हें बहुत लोकप्रियता मिली। इनका यह पहला Song बहुत पॉपुलर रहा यह Super Duper हिट हुआ दर्शकों ने इन्हें बहुत प्यार दिया Sun Soniyo सॉन्ग की ऑफिसियल वीडियो पर आज 137 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज हैं।
इनकी इस सफलता के बाद इनके माता पिता ने भी इनका समर्थन करना शुरू कर दिया। इसके बाद इन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीँ देखा।

इसके बाद इन्होंने कई हिंदी और हरियाणवी संगीत एलबमो पर काम किया।

रेणुका पँवार के गाये कुछ हिट गाने-

#1) सुन सोनियो
#2) लीलो चमन 2 
#3) ऊँची हवेली
#4) थाढे थाढे पैग
#5)लीलो चमन 3
#7)बाबा 4 
#8) सोना बाबू
#9)कोई और मिल गया
#10)खुदा की इनायत
#11)जाट गेल्या यारी
#12) भरतार 2 
#13) मुलाकात
#14)52 गज का दामन 
#15)चटक मटक 
#16) काला दामन 
 और भी इन्होंने बहुत से हिट सॉन्ग दिए हैं।

आज ये एक प्रशिद्ध गायिका हैं। खासकर U. P के युवाओं में इनकी प्रसिद्धि ज्यादा है। हाल ही में इनका गाया हुआ एक हरयाणवी सॉन्ग 52 गज का दामन बहुत ट्रेंड कर रहा है Youtube पर 52 गज का दामन सॉन्ग करोडों बार देखा जा चूका है। 
जब इनके भाई विक्की पँवार ने यह सॉन्ग रेणुका पँवार के Youtube Channel Singer Renuka Live Update पर डाला तब इनके 184 के आस पास सब्सक्राइबर थे पर जब इनका यह Video वायरल हुआ तब अकेले इस वीडियो ने इनके सब्सक्राइबर को लाखों की संख्या में पंहुचा दिया। इस वीडियो को इन्होंने KD भाई के साथ में शूट किया था जिसमें KD भाई और रेणुका पँवार डांस कर रहे थे। KD भाई भी एक जाने माने हरयाणवी एक्टर हैं। इस वीडियो को इन्होंने KD भाई के यँहा पर हुई एक Party में शूट किया था जिसने रेणुका पँवार की पॉपुलरटी को चार गुना बढ़ा दिया। इस पार्टी को KD भाई ने पापा बनने की ख़ुशी में दी थी जिसमें रेणुका पँवार को भी आमंत्रित किया गया था और DJ Dance के दौरान यह Video बनाया गया था जिसमें रेणुका पँवार और KD भाई ने 52 गज का दामन Song पर Dance किया था। दर्शकों को इनका Dance पसँद आया और इनकी यह Video यूट्यूब पर वायरल हो गयी और उस वीडियो पर आज के समय में 4.7 करोड़ व्यूज आ चुके हैं। अभी तक इनके यूट्यूब चैनल पर सबसे ज्यादा व्यूज लाने वाला  इनका यही Video था।
आज के समय में इनके यूट्यूब चैनल Renuka panwar live update पर 4.6 Lakh Subscribers हो चुके हैं इसमें सब्सक्राइबर की संख्या में सबसे ज्यादा इज़ाफ़ा इसी वीडियो ने किया है।

52 गज का दामन इस गाने को इनकी टीम के एक हरयाणवी Song राइटर Mukesh jaji ने लिखा है। जो हरयाणवी सॉन्ग लिखने के लिए प्रशिद्ध हैं। 

जल्द ही इनका एक और सॉन्ग Lilo chaman 3 लॉन्च हुआ था जो बहुत पॉपुलर रहा दर्शकों ने इसे बहुत पसँद किया। इसके अलावा अभी जल्द ही इन्होंने एक और सॉन्ग गाया है जिसका टाइटल है चटक मटक दोस्तों यह भी बहुत पॉपुलर सॉन्ग रहा Youtube पर इसके मिलियन्स में व्यूज हैं।
अभी कुछ ही दिन पहले इन्होंने काला दामन सॉन्ग गाया है और उसका वीडियो अपने ऑफिसियल Youtube चैनल पर डाला है। दर्शकों ने इस गाने को भी बहुत पसँद किया है। अभी तक इसे 4Lakh से भी ज्यादा बार देखा जा चूका है। 

बहुत जल्दी ही इनका एक और धमाकेदार Song आने वाला है जिसका Titile है DJ Free करा दूंगी  यह सॉन्ग भी हरयाणवी Song राइटर Mukesh jaji नेे लिखा है। 
आप इनके आने वाले Latest सॉन्ग को इनके Youtube पर देख सकते हैं। यँहा पर रेणुका पँवार अपने सभी Songs की Video Upload किया करती हैं। इनके Youtue चैनल का नाम है- Singer Renuka Live update आज के समय में इस चैनल के 4 Lakh से भी ज्यादा सब्सक्राइबर हैं।

Last words-


रेणुका पंवार Social Media पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी  तश्वीरों से दर्शकों को लुभाती रहती हैं। जैसा की मैंने Renuka Panwar की Biography में आपको इनके Youtube चैनल का नाम भी बताया है आप यँहा से इनकी लेटेस्ट वीडियो को देख सकते हैं।
आज आपने Renuka panwar biography in hindi , age , education , career , family , songs के बारे में जानकारी पढ़ी। उम्मीद है पोस्ट आपको पसंद आयी होगी। आपको कैसी लगी हमें जरूर बताएं धन्यवाद!
                              

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां