Type Here to Get Search Results !

Sonali phogat biography in hindi.

0
Hello guys आज के लेख में हम Sonali phogat biography in hindi के बारे में बात करने वाले हैं। कैसे इन्होंने अपने करियर की शुरुआत की और राजनीत और एक्टिंग में एक अच्छा मुकाम हासिल किया। इनकी लाइफ स्टोरी भी  किसी मूवी स्टोरी से कम नहीँ है। तो चलिए जानते है Sonali phogat biography in hindi के बारे में।
                                       
Sonali phogat biography in hindi
 सोनाली फोगाट की जीवनी।

                 

Sonali phogat biography in hindi.सोंनाली फोगाट का जीवन परिचय।

सोंनाली फोगाट कौन हैं?


सोंनाली फोगाट BJP की एक बड़ी नेता हैं। ये भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चे की नेशनल वर्किंग कमेटी की वॉइस प्रेसिडेंट हैं इन्होंने हरियाणा में हिसार जिले की आदमपुर विधानसभा सीट से चौधरी कुलदीप विष्नोई के सामने चुनाव लड़ा था। जो कांग्रेस पार्टी से थे। लेकिन वह इस चुनाव में हार गयी थी। 


सोंनाली फोगाट का जन्म , उम्र और परिवार 


सोंनाली फोगाट का जन्म 2 दिसम्बर 1979 को हरियाणा के फतेहाबाद में हुआ था। इस समय वह 42 साल की हैं। इन्होंने अपनी शुरुआती पढाई नोएडा सेक्टर 1 में स्थित एक इंस्टिट्यूट से की थी। इनका निक नेम देशा है। इन्होंने बैचलर ऑफ़ आर्ट्स(बी.ए ) से ग्रेजुएट किया है। इनके पिता पेशे से किसान हैं और इनके परिवार में तीन बहने और एक भाई है। इन्हें डांसिंग और गाने सुनने का शौख है। इनकी शादी इनकी ही बहन के देवर के साथ हुई थी जिनका नाम संजय फोगाट था। ये हिसार के रहने वाले हैं। संजय फोगाट भी BJP के एक बड़े नेता थे। इनकी एक बेटी भी है जिनका नाम यशोदरा फोगाट है। जो अभी पढाई कर रही हैं।


सोंनाली फोगाट का करियर-


सोंनाली फोगाट ने 2006 में हिसार दूरदर्शन में एंकरिंग से अपने करियर की सुरुआत की थी।इन्होंने रवि किशन , शेर गिल और भी बड़े कलाकारों के साथ काम किया है।  इन्होंने जी टीवी के एक शो अम्मा में नवाब शाह की पत्नी का रोल किया था। इसके बाद 2008 में इन्होंने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली और तब से वो एक राजनेता के तौर पर काम कर रही हैं। सोंनाली टिक टॉक स्टार भी रह चुकी हैं लोग इन्हें टिक टॉक पर बहुत पसंद करते हैं टिक टॉक पर लाखों की संख्या में इनके फॉलोवर्स थे हालांकि की एक टिक टॉक स्टार रही पर इन्होंने टिक टॉक बैन करने को लेकर सरकार का पूरा समर्थन किया। 


साल 2016 की बात है सोंनाली फोगाट मुम्बई में थी उस समय इनके पति संजय फोगाट की इनके ही फॉर्म हाउस पर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। इनके फॉर्म हाउस पर सोंनाली फोगाट के जेठ और जेठानी भी संजय फोगाट के साथ रहते थे। पति की मृत्यु के बाद ये पूरी तरह से टूट चुकी थी। इन्होंने बताया कि पति के मौत के बाद वह एक्टिंग और राजनीति को पूरी तरह से छोड़ने वाली थी पर अपनी सास के कहने पर इन्होंने ऐसा नहीँ किया और अपने सपने को पूरा करने में लग गई। सोंनाली फोगाट अपनी सफलता का श्रेय अपनी पती संजय फोगाट को देती हैं। ये बिग बॉस-14 की कंटेस्टेंट भी रही इन्होंने बिग बॉस शो में भी एंट्री की थी। लेकिन कुछ ही समय में यँहा से आउट हो गई।  यँहा से भी इन्होंने काफी पॉपुलरटी पायी और विवादों में भी घिर गयी।


Conclusion-


सोंनाली फोगाट सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं इन्होंने अपनी लाइफ में राजनीति और एक्टिंग में काफी बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। सोंनाली फोगाट की बायोग्राफी काफी प्रेरणा दयाक है इन्होंने पति के अभाव में और हमारे यँहा पुरुष प्रधान समाज में एक महिला होकर जो मुकाम हासिल किया है वह सराहनीय और प्रेरणा लेने योग्य है। आपको हमारा यह लेख कैसा लगा हमें जरूर बताएं। धन्यवाद!

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां