Type Here to Get Search Results !

Chitra tripathi biography in hindi.चित्रा त्रिपाठी का जीवन परिचय।

0
इस लेख में हम बात करने वाले हैं Chitra tripathi biography in hindi के बारे में। दोस्तों आज हम आपको चित्रा त्रिपाठी के बारे में सब कुछ बताएँगे उन्होंने कितनी पढाई की है ,  चित्रा त्रिपाठी कौन हैं , चित्रा त्रिपाठी क्या करती हैं , चित्रा त्रिपाठी की उम्र ,  चित्रा त्रिपाठी की सैलरी कितनी है , चित्रा त्रिपाठी की शादी कब हुई , चित्रा त्रिपाठी के पति  यानी की चित्रा त्रिपाठी की बायोग्राफी की पूरी जानकारी तो चलिए शुरू करते हैं और पढ़ते हैं Chitra tripathi biography in hindi के बारे में।
                                      
                                      
Chitra Tripathi biography in hindi
 Chitra tripathi biography in hindi

Chitra tripathi biography in hindi.चित्रा त्रिपाठी का जीवन परिचय।


चित्रा त्रिपाठी कौन हैं?

चित्रा त्रिपाठी आज तक की न्यूज़ एंकर और डिप्टी एडिटर हैं इसके अलावां चित्रा त्रिपाठी न्यूज़ राइटर और प्रोड्यूसर भी हैं। चित्रा त्रिपाठी का जन्म 11 मई 1986 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में हुआ था। इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा AD Goverment Girls Inter College से प्राप्त की है। और इन्होंने ग्रेजुएशन की पढाई दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से की है। 

चित्रा त्रिपाठी की बायोग्राफी-

चित्रा त्रिपाठी का जन्म 11 मई 1986 को गोरखपुर जिले में हुआ था। चित्रा त्रिपाठी मध्यम वर्गीय परिवार से थी। चित्रा त्रिपाठी Defence Studies से Post Graduate हैं। इनके परिवार में दो भाई एक बहन और माता पिता हैं। इनके बड़े भाई का नाम अमित त्रिपाठी और छोटे भाई का नाम आदित्य त्रिपाठी है। इनकी बहन का नाम स्वेता त्रिपाठी है जो Republic bharat की News Anchor हैं। 

चित्रा त्रिपाठी का बचपन से सपना था वो Army में जाना चाहती थी। चित्रा ने NCC Certificate भी लिया है और 26 जनवरी गणतंत्रता दिवस में हुई एक परेड में हिस्सा लिया था जिसमें इन्हें Gold मैडल भी मिल चुका है। इन्होंने अपनी लाइफ में कभी भी नही सोचा था कि ये एक न्यूज़ एंकर बनेंगी और इतना ज्यादा पॉपुलर होंगी।

इनकी पढाई के दौरान गोरखपुर में एक Local Channel खुला था जिसमें युवाओं को एंकरिंग का मौका मिला इसमें चित्रा त्रिपाठी ने भी हिस्सा लिया और अच्छा काम किया और लोगों ने इन्हें पसँद भी किया। इनकी अच्छी परफॉरमेंस की वजह से इनका सिलेक्शन ETV हैदराबाद में हो गया जो एक रिजिनल चैनल था यँहा पर चित्रा त्रिपाठी ने 1 साल तक काम किया इसके बाद इन्होंने न्यूज़ 24 को जॉइन किया यँहा पर इन्होंने एक साल तक काम किया और फिर सहारा समय को ज्वाइन किया यँहा पर भी इन्होंने अच्छा काम किया और लोगों के बीच जानी जाने लगी और फिर इसके बाद इन्होंने India News को ज्वाइन किया जिसमें इन्होंने 3 साल News Anchor का काम किया। लोगों के बीच इनकी पॉपुलरटी बढ़ने लगी इन्होंने इन्होंने अपनी बेहतरीन न्यूज़ एंकरिंग को और ज्यादा निखारा और इसके बाद ABP News को ज्वाइन किया जँहा पर इन्हें बहुत ज्यादा पॉपुलरटी मिली और चित्रा त्रिपाठी की छवि लोगों में एक तेज तर्रार News Anchor के रूप में बन गई। इन्होंने ABP News चैनल पर अपनी एक अलग पहचान बनाई।

ABP News पर इन्होंने बहुत सारे Show होस्ट किये जिनमें से कुछ के नाम आप को भी याद होंगे अगर आप ABP News देखते होंगे जैसे-
2019 कौन जीतेगा , कौन बनेगा मुख्यमंत्री , मोदी के चार साल , बिहार का नेता कैसा हो। आदि इन शो में इनकी बेहतरीन एंकरिंग के लिए ABP News ने इन्हें Best Anchoring का Award दिया। 

चित्रा त्रिपाठी को कश्मीर में आयी बाढ़ पर रिपोर्टिंग के लिए रामनाथ कोविंद का अवार्ड मिला। कश्मीर में आयी बाढ़ पर एंकरिंग के लिए चित्रा त्रिपाठी को भेजा गया। इन्होंने यँहा पर भी एंकरिंग से लोगों का दिल जीत लिया। एक बार UP के गाँव में विधायक के घर बिजली और पूरे गाँव में अँधेरा होने की वहज से आधी रात को यह कवरेज ABP News पर चलायी जिसके बाद UP सरकार के बिजली मंत्री ने 3 दिन के अंदर पुरे गाँव में बिजली के खंभे लगावे। चित्रा त्रिपाठी की वजह से उस गाँव में आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुँची उनके इस काम ने इन्हें लोगों के बीच और पॉपुलर बना दिया इससे बाद इन्होंने अपनी बढ़ती पॉपुलरटी को देखते हुए ABP News से रिजाइन दे दिया और फिर इसके बाद।
11 फरवरी 2019 को इन्होंने देश के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ चैनल आज तक को ज्वाइन कर लिया और आज चित्रा त्रिपाठी Aaj tak की News Anchor और डिप्टी एडिटर हैं। आज तक न्यूज़ चैनल पर चित्रा त्रिपाठी शाम 7 बजे देश तक नाम के शो को होस्ट करती हैं। 

कुम्भ मेला में इनकी बुलेट से की गयी कवरेज लोगों के बीच काफी चर्चा का विषय बन गयी थी। लोगों ने इनके उस अंदाज को भी बहुत पसंद किया। 

चित्रा त्रिपाठी की उम्र-

चित्रा त्रिपाठी का जन्म 11 मई 1986 को हुआ था। आज 2021 में इनकी उम्र 36 साल हो गयी है। 

चित्रा त्रिपाठी की शादी कब हुुुई-

चित्रा त्रिपाठी की शादी 23 नवंबर 2008 में हुई थी। इनके पति का नाम अतुल अग्रवाल है। इनका एक बेटा है जिसका नाम ओम है। चित्रा त्रिपाठी ने अपने पति के ऊपर केस कर दिया था। इन्होंने परिवारिक उत्पीड़न , घरेलू हिसाँ और मारपीट का केस Noida sec 24 के एक पुलिस स्टेशन में दर्ज किया था इसके बाद नॉएडा पुलिस ने अतुल अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन कुछ समय के बाद इन्होंने समझौता कर लिया और यह केस वापस ले लिया। 

चित्रा त्रिपाठी के पति-

चित्रा त्रिपाठी के पति का नाम अतुल अग्रवाल है जो की एक वरिष्ठ टीवी एंकर और हिंदी खबर चैनल के एडिटर इन चीफ हैं।

Conclusion- 

दोस्तों आज आपने News एंकर चित्रा त्रिपाठी की बायोग्राफी पड़ी उम्मीद है हमारा यह लेख आपको पसंद आया होगा हम यँहा पर रोज़ नयी नयी Biography की जानकारियां पोस्ट करते रहते हैं। इसके अलावां हम यँहा पर मोटिवेशनल बायोग्राफी पोस्ट करते रहते हैं। ऐसे में अगर आपको बायोग्राफी पढ़ने का शौख है और आप सफल लोगों के बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमारे Blog को सब्सक्राइब कर हम से जुड़ सकते हैं। नीचे दिए गए Email Box में अपनी ईमेल आईडी डाल कर आप हमसे जुड़ सकते हैं। धन्यवाद!

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां