Type Here to Get Search Results !

विशाल मिश्रा का जीवन परिचय। Vishal Mishra biography in hindi.

0

Hello दोस्तों आज हम पढ़ने जा रहें हैं एक सिंगर की बायोग्राफी जिनके नाम में आप सभी परिचित हैं। दोस्तों आज हम पढ़ने वाले हैं विशाल मिश्रा का जीवन परिचय [Vishal Mishra biography in hindi] आज हम आपको इनकी पूरी Life की Journey को बताएँगे कैसे ये एक सिंगर बने और दूसरी सभी इनसे जुड़ी हुई बातें जानेंगे। तो चलिए शुरू करते हैं। 

                                   

Vishal mishra biography in hindi
Vishal Mishra biography Hindi

विशाल मिश्रा का जीवन परिचय[ Vishal Mishra biography in hindi.]

विशाल मिश्रा एक भारतीय सिंगर हैं। विशाल मिश्रा का जन्म उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में 8 दिसम्बर 1990 को हुआ था। इनके  पिता जी पेशे से एक वकील और बिल्डर हैं। इनका सिंगर बनने का सफर बहुत ही दिलचस्प और सरल है। इन्होंने अपनी स्कूल की पढाई न्यू सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल से पूरी की है। इन्होंने Law से Graduation कम्पलीट किया है। 

विशाल मिश्रा ने एक एक कर कई सुपरहिट गाने बॉलीवुड इंडस्ट्री को दिए हैं। इन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया है जैसे वीरे दी वेडिंग , Munna michal , Race 3 , Note book , यमला पगला दीवाना। 

आइये इनके लाइफ स्टोरी को शुरुआत से जानते हैं।

विशाल मिश्रा का जीवन परिचय।

विशाल मिश्रा जब 3 साल के थे तभी से इनके अंदर सिंगिंग का जुनून था। 1994 में आयी एक फिल्म राजू बन गया जेंटल में इन्होंने एक किरदार भी किया। मात्र 10 साल की उम्र से ही विशाल गिटार बजाना सीख गए थे। विशाल मिश्रा पढ़ाई में अच्छे होने के साथ साथ सिंगिंग में भी अच्छे थे। 
2005 में इन्होंने देश के सबसे बड़े सिंगिंग शो Indian Idol में ऑडिशन दिया लेकिन इन्हें आडिशन से ही निकाल दिया गया। 
इसके बाद इन्होंने अपनी कमियों को सुधारा और फिर 2012 में फिर पहुँच गए Indian Idol में आडिशन देने यँहा पर इन्होंने आडिशन दिया और अपनी आवाज का जादू भी सभी पर बिखेर दिया। 
इसके बाद अपने सपनो को साकार करने मुम्बई आ गए। यँहा पर इन्होंने खुद से ही रिहर्सल करना शुरू किया। एक दिन ये अपने दोस्त को आडिशन के लिए छोड़ने जा रहे थे इनके दोस्त ने इनके गायन की प्रसंशा की और शो में ऑडिशन देने के लिए कहा। इन्होंने शो में आडिशन दिया और उसके विनर भी रहे। 

अब विशाल मिश्रा की लोगो के बीच पहचान बनने लगी और इसके बाद इन्होंने South की Movie ,मलयालम  और कन्नड़ मूवी में काम किया। 2017 में इन्होंने हिंदी मूवी में Entry की। इन्होंने टाइगर श्रॉफ की फिल्म मुन्ना माइकल में प्यार हो सांग गाया जिसे इन्होंने सुनीधि चौहान के साथ गाया था। इसके बाद इन्होंने Note book , yamla pgla diwana , Race 3 , Kabir singh जैसी मूवी में गाना गया। 

विशाल मिश्रा के अवार्ड-

2020 में कबीर सिंघ मूवी के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत निदेशक का फिल्म फेयर अवार्ड। 
2020 में कबीर सिंघ मूवी के सॉन्ग कैसे हुआ के लिए G सीने अवार्ड मिला। 

Conclusion-

आज आपने विशाल मिश्रा का जीवन परिचय पढ़ा उम्मीद है हमारे द्वारा दी गयी जानकारी आपको पसंद आयी होगी। अगर आप ऐसी ही बायोग्राफी पढ़ने के सौखिन हैं तो आप हमारे ब्लॉग में अपना ईमेल पता डाल कर आप हमसे जुड़ सकते हैं। धन्यवाद!

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां