Type Here to Get Search Results !

Armaan Malik biography in hindi.अरमान मलिक का जीवन परिचय।

0
आज हम पढ़ने जा रहे हैं [Armaan malik biography in hindi] अरमान मलिक का जीवन परिचय। अरमान मलिक प्ले बैक सिंगर , संगीतकार , गिटारवादक और अभिनेता हैं। इनकी बॉलीवुड में एक सिंगर की पहचान है। इन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा अन्य भषाओं में भी गाना गाया है। बहुत कम उम्र में इन्होंने अपनी काफी पहचान बना ली है इनके सांग्स के लाखों फैन हैं आइये आज अरमान मलिक की Life स्टोरी पढ़ते हैं। 

Armaan Malik biography in hindi(अरमान मलिक का जीवन परिचय)-

                                       
Armaan malik biography in hindi
Armaan malik ki Photo

अरमान मलिक आज के समय में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं लाखों लोग इनकी आवाज के दीवाने हैं। जानिए अरमान मलिक का जीवन परिचय।

अरमान मलिक का जन्म कब हुआ था?( अरमान मलिक का बर्थडे कब है?)

अरमान मलिक का जन्म 22 जुलाई 1995 को मुंबई(महाराष्ट्र) में हुआ था। इनके पिता जी का नाम डब्बू मलिक और माता जी का नाम ज्योती मलिक है। 

अरमान मलिक का जन्म दिन 22 जुलाई को मनाया जाता है। 
अरमान मलिक का तालुकात एक संगीत परिवार से है इनके पिता जी डब्बू मलिक म्यूजिक डायरेक्टर हैं इनके दादा सरदार मलिक एक मसहूर संगीकार थे इनके चाचा अनू मलिक जाने माने गायक हैं और इनके बड़े भाई अमाल मलिक भी एक बड़े गीतकार हैं इनकी तीन पीढियां संगीत में पली बढ़ी हैं तो ऐसे में अरमान मलिक का संगीत की तरफ रुझान होना एक स्वाभाविक बात है। इन्होंने बचपन से ही संगीत की ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया था। और इन्होंने सिंगिंग को अपना प्रोफेशन भी मान लिया था।  इन्होंने 8 साल की उम्र से ही संगीत सीखना शुरू कर दिया था। 

अरमान मलिक ने अपनी स्कूल की पढ़ाई जमाना बाई नर्सी स्कूल से पूरी की है और कॉलेज की पढ़ाई बर्कली कॉलेज ऑफ म्यूजिक (बोस्टन) से पूरी की है यँहा पर इन्होंने वेस्टर्न म्यूजिक की ट्रेनिंग पूरी की। इनकी एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की बात करें तो अरमान मलिक Honourse in Music हैं। अरमान ने म्यूजिक की ट्रेनिंग रीता काल और कादिर मुस्तफा से ली है। इन्होंने अपनी सुरुआती ट्रेनिंग में क्लासिकल म्यूजिक की ट्रेनिंग अपने दादा जी से ली है। 


अरमान मलिक का करियर-

अरमान मलिक के करियर की सुरुआत सा रे गा मा लिटिल चैंप्स (2006) से हुई थी इसमें अरमान मलिक की आवाज़ को एक पहचान मिली। इसके बाद इन्हें फिल्मों में छोटे मोटे सिंगिंग रोल मिलने लगे। तारे जमीन पर मूवी में बम बम भोले सांग गाया , चैन कुली की मैन कुली में फिर से आ गया संडे सॉन्ग गाया। 

अरमान मलिक ने फर्स्ट बॉलीवुड डेब्यू सॉन्ग भूतनाथ मूवी में 'मेरे बुड्ढे' अमिताभ बच्चन के साथ गाया। 
अब इनके टैलेंट को लोग पहचानने लगे थे अब इनके लिए और रास्ते खुल गए थे। 
इसके बाद फिल्म Slumdog millionaire में शलीम की आवाज़ और My name is Khan में English boy की आवाज़ दी। अब अरमान ने खुद को सिंगिंग तक ही नही सीमित रखा 2011 में आयी फिल्म गच्छा लिम्बू सीलिंग में इन्होंने अपनी आवाज़ के हुनर के साथ साथ लोगों को अपनी एक्टिंग का हुनर भी दिखाया। 
The Suit life of Karan and Kapil में अरमान मलिक ने जफ़र अली के किरदार को खूब अच्छे से निभाया। इसके बाद इन्होंने Rakta charitra 2 , chillar party और भी बहुत सारी मूवी के लिए गाना गाया।

2014 में सलमान खान की फिल्म Jai ho के लिए अरमान मलिक ने तीन गाने गाए।
1.Tumko to aana hi tha
2.Love you till the end
3.Jai Jai Jai Ho 

2014 में ही अरमान मलिक ने खूबसूरत फिल्म में 'नैना' सांग गाया था जो सुपर डुपर हिट हुआ इससे अरमान मलिक को अच्छी पॉपुलरटी मिली।  
इसके बाद अरमान मलिक में कई फिल्मों में अपनी आवाज़ दी जैसे- खूबसूरत , अग्ली , हेट स्टोरी 3 , सनम रे , बाघी , अज़हर , वजह तुम हो , ms धोनी , बार बार देखो , जुनूनीयत आदि। 

अरमान मलिक हिंदी के अलावां तेलगू , कन्नड़ , मराठी , गुजराती , मलयालम , उर्दू , बंगाली , English आदि भाषाओं में भी गाने गाते हैं।  अरमान मलिक चार लेबल के साथ काम करते हैं- 
Arista Record , T-series , Zee Music , Sony Music India 
पहला इंग्लिश सांग 'Control' अरमान मलिक ने Arista Reocrd के लिए गाया था। 

अरमान मलिक को सिंगिंग के लिए RD barman और दादा साहेब फाल्के पुरस्कार मिल चुका है। 

अरमान मलिक नेट वर्थ-

अरमान मलिक एक गाने को गाने के लिए 10 से 13 लाख रूपये तक चार्ज करते हैं। 2021 में अरमान मलिक की नेट वर्थ 68 करोड़ रूपये है। 


अरमान मलिक की कार-

अरमान मालिक की कार- 
  • Ferrari 458 India- 4.8 crore rs 
  • Mercedes GLC 220d - 56.15 lakh Rs 
  • BMW 320dm support- 47.3 lakh Rs 
  • Audi AS - 60. 39 lakh Rs 
आइये कुछ और बायोग्राफी पढ़े-

Conclusion-


आज आपने हमारे इस लेख में (Armaan malik biography in hindi) अरमान मलिक का जीवन परिचय पढ़ा उम्मीद है हमारे द्वारा दी गयी जानकारी आपको पसंद आयी होगी हम अपने ब्लॉग पर प्रतिदिन ऐसी ही नयी नयी , फेमस लोगो की और प्रेरणादायक जानकारियां पोस्ट किया करते हैं अगर आपको ऐसी ही बायोग्राफी पढ़ने का शौख है तो आप हमारे ब्लॉग से जुड़ सकते हैं। धन्यवाद!

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां