Type Here to Get Search Results !

आज तक के एंकर सईद अंसारी का जीवन परिचय।Sayeed Ansari biography in hindi.

0

सईद अंसारी नाम तो आपने जरूर सुना होगा। आज हम आपको सईद अंसारी का जीवन परिचय[Sayeed Ansari biography in hindi] के बारे में जानकारी देने वाले हैं। सईद अंसारी देश के सबसे बड़े और तेज न्यूज़ चैनल आज तक के मसहूर न्यूज़ एंकर और जॉर्नलिस्ट हैं। आइये आज हम आपको साईद अंसारी के बचपन से लेकर आज तक के मसहूर न्यूज़ एंकर बनने तक के सफर को बताते हैं। 

                                 
Sayeed ansari biography in hindi

Sayeed Ansari biography in hindi[सईद अंसारी का जीवन परिचय] 


सईद अंसारी का जन्म मार्च 1978 ईस्वी को दिल्ली में हुआ था। सईद अंसारी लाइव एंकरिंग के स्पेसेलिस्ट माने जाते हैं। आज तक के मसहूर न्यूज़ एंकर स्वेता सिंह , चित्रा त्रिपाठी , रोहित सरदाना जैसे न्यूज़ एंकर के सीनियर माने जाते हैं सईद अंसारी, इनका बेबाक बोलने का तरीका लोगों को खूब पसंद आता है ये किसी राजनीतिक दल का सपोर्ट न करते हुए जनता की बात को निष्पक्ष उठाते हैं। इनके इसी अंदाज को आज तक के दर्शक पसँद करते हैं। सईद अंसारी बड़े धैर्य और स्प्ष्ट लहजे में अपनी बात को कहते हैं। पत्रकारिता की दुनिया में सईद अंसारी की पहचान एक पढ़े लिखे और अच्छे पत्रकार के रूप में होती है। 


सईद आजतक के सबसे महत्वपूर्ण प्राइम टाइम शो ''10तक'' और ''विशेष'' के होस्ट हैं. सईद सुबह से लेकर रात तक लगातार आजतक के विभिन्न कार्यक्रमों की एंकरिंग करते हैं


सईद अंसारी की शुरूआती पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय दिल्ली से हुई इसके बाद इन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वद्यालय से Mass media and creative writing में B. A किया है। इसके बाद में इन्होंने Journalism और Mass communication की पढ़ाई इग्नू से की। Guru Jambheswar University of science and technology से इन्होंने M. A किया है। 

                                  

Sayeed ansari biography in hindi

सईद अंसारी न शिर्फ़ आज तक न्यूज़ एंकर हैं बल्की डिप्टी एडिटर भी हैं। इन्हें जॉर्नलिसम का 21 साल का अनुभव है।लाइव टेलीकास्ट में इन्हें दक्षता हासिल है।


सईद अंसारी को इनकी बेहतरीन न्यूज़ एंकरिंग के बहुत सारे अवार्ड भी मिल चुके हैं। सईद अंसारी के नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है।


सईद स्टार न्यूज में लगातार 18 घंटे बिना ब्रेक के लाइव एंकरिंग करके वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना चुके हैं। जिसे लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में बाकायदा दर्ज किया गया है।


सईद अंसारी सोशल मीडिया से काफी दूर रहते हैं ये अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में लोगों से बहुत कम डिस्कस करते हैं सईद अपनी पर्सनल डिटेल को गुप्त रखते हैं।


सईद अंसारी का करियर-


  • सईद अंसारी ने अपने करियर की शुरुआत आल इंडिया रेडियो से की नयूज की शुरुआत भी आल इंडिया रेडियो से की पहला एनाऊनसमेट भी इन्होंने आल इंडिया रेडियो में किया।
  • पहला एनाऊनसमेट भी इन्होंने आल इंडिया रेडियो में लिखा
  • पहला समाचार भी इन्होंने आल इंडिया रेडियो में पढ़ा।
  • May 1997 में सईद ने दूरदर्शन में काम किया।
  • इसके बाद साल 2000 में सईद ने Sahara Samay में News Anchor के पद पर भी काम किया।
  • सहारा समय में 4 साल काम करने के बाद सईद अंसारी ने ABP news Join कर लिया तब ABP News Star-News के नाम से। जाना जाता था। 
  • सईद अंसारी का स्टार न्यूज़ पर किया गया “Insaaf Ka Taraazu” टीवी शो काफी पॉपुलर रहा।
  • सईद ने स्टार न्यूज़ पर शो "कहिये नेता जी” को भी किया जो उस समय बहुत पापुलर हुआ। 2007 में सईद अंसारी ने News 24 group ज्वाइन कर लिया।
  • सईद अंसारी ने कई guest lectures और primary media tips शो को भी किया।
  • 2012 में सईद अंसारी ने आज तक को ज्वाइन किया और तब से वह लगातार आज तक पर ही एंकरिंग कर रहे हैं। 


Sayeed Ansari hobbies-


सईद अंसारी को Writing , Reading और Treveling का शौख है। इनको बच्चों के साथ टाइम स्पेंड करना अच्छा लगता है यह चाचा नेहरू के बारे में बच्चों से डिसकस करते है। इनके दोस्त इनकी इस हॉबी की वजह से इन्हें अगले चाचा नेहरू भी कहते हैं। 



Conclusion- 


तो दोस्तों यह था सईद अंसारी का जीवन परिचय[Sayeed ansari biography in hindi] उम्मीद है जानकारी आपको पसंद आयी होगी। धन्यवाद!

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां