Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

साचेत टंडन का जीवन परिचय | Sachet tandon biography in hindi

0

Sachet tandon biography in hindi , wiki , age , lifestyle , education , wife , affairs , family , religion , career , networth , success Story 

एक गाना मीरा के प्रभु गिरधर नागर हाल ही में शोसल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था गाने मे जो गायकी कर रहे थे वे बॉलीवुड के मशूहर .Music duo singers sachet और parampara है इन दोनो की आवाज बहुत प्यारी है जो लगभग सभी प्रकार के गानो पर फिट बैठती है, जितनी प्यारी इन दोनो की गायकी है उतनी ही प्यारी इन दोनो की बायोग्राफी है।

                                     
Sachet tandon biography in hindi.

Sachet और परंपरा की गायकी से प्रभावित होकर हमने दोनो की जीवनी बनाने की सोची इसमे हमने पहली बायोग्राफि जोकि परंपरा ठाकुर की थी वह बनाकर इसीपोस्ट पर लिंक पोस्ट कर दी है अभी तक नहीं पढ़ी तो पढ़ लेना। आज की जीवनी में हम बात करेंगे हमारे दूसरे गायक साचेत टंडन की। तो बिना लेट लतीफी के चलिए शुरू करते हैं साचेत टंडन की जीवनी।

Sachet tandon biography in hindi(साचेत टंडन का जीवन परिचय)-


साचेत टंडन पेशे से एक भारतीय सिंगर,कम्पोजर,लिरिसिस्ट, और मशहूर sachet-parampara music duo के co-owner है।

साचेत टंडन वैसे तो मुंबई में रहते हैं लेकिन इनकी जीवनी की शुरुआत होती है नवाबों के शहर लखनऊ से जहा पर ये सन् 1989 में पैदा हुए थे। साचेत टंडन के परिवार म़े इनके माता पिता है इससें ज्यादा हमे साचेत के परिवार के बारे में कुछ नहीं पता है पर हाँ इनकी पढाई लिखाई लखनऊ के ही प्राइवेट स्कूल से की बाद मे लखनऊ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया और जैसा कि इनको शुरूआत से ही गायकी और एक्टिंग में मन लगता था इन्होंने अपने इस पैशन को ही अपना करियर बनाने की सोची और फिर ये निकल पडें मुंबई और आते ही इन्होंने the voice india season 1 में हिस्सा लिया और वहां रनरअप रहे।

इस शो के दौरान ही साचेत की मुलाकात परंपरा से हुई इन दोनो की केमेस्ट्री आपस में बहुत मिलती थी जिससे इन दोनो ने मिलकर एक music duo बनाने की सोची फिर इन्होंने कई बड़ी फिल्मों में साथ ही काम किया जिनम़े से ज्यादातर फिल्में और गाने सुपरहिट हुए साल 2019 में कबीर सिंह मूवी का गाना बेखयाली साचेत के द्वारा ही कम्पोज किया गया जिससे इनको और ज्यादा लोकप्रिय होने का मौका मिला फिर साल 2020 दिसंबर में साचेत ने परंपरा के साथ सादी कर ली अब दोनो साथ रहते है और अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं। तो दोस्तों आज की जीवनी यही तक कल मुलाकात होगी एक नयी जीवनी म़े तबतक के लिए धन्यवाद। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ