Hot Widget

Type Here to Get Search Results !

परम्परा ठाकुर का जीवन परिचय | Parampara thakur biography in hindi.

0

Parampara thakur biography in hindi , education , qualification , Career , family , networth , Husband , marriage , Affair's , songs , upcoming songs 

अभी हाल ही में एक गाना इंटरनेट पर बहुत वायरल हुआ,हांलाकि गाना पुराना था जिसके बोल कुछ यूं थे "मीरा के प्रभु गिरदर नागर" लेकिन इसको नए अंदाज में दो लोगों ने गाया था जिनमें एक थी परम्परा ठाकुर और दूसरे थे साचेत टंडन जब हमने यह गाना सुना तो इन लोगो की गायकी के कायल हो गए अब इन लोगों को हमने इंटरनेट पर रिसर्च करना शुरू किया तो बहुत अमेंजिग फैक्ट नजर आए इसे देखते हुए हमने सोचा की क्यूँ न हम इसे अपने परिवार के साथ शेयर करें बस इसिलिए आज हम आपके लिए लाएं है परम्परा ठाकुर की जीवनी जोकि काफी इंटरसटिंग है तो चलिए बिना देर किए हुए पढ़ते हैं परम्परा ठाकुर की जीवनी।

Parampara thakur biography in hindi.

Parampara Thakur biography in hindi(परम्परा ठाकुर का जीवन परिचय)-

परम्परा ठाकुर एक भारतीय गायक,कम्पोजर,और लिरिसिस्ट है,इन्होंने बॉलीवुड की तमाम फिल्मों मे अपने बोल दिए है। इनकी गायकी बहुत पसंद की जाती है खासकर इनकी लय पकडऩे की छमता शानदार है।


आपको बता दें कि परम्परा ठाकुर का जन्म 28 फरवरी 1992 में दिल्ली के एक राजपूत परिवार में हुआ था। परम्परा के पिता भी एक गायक है परम्परा ने बचपन से ही गायन करना शुरू कर दिया था इनके परिवार ने भी इनका काफी सपोर्ट किया था।


Parampara thakur qualification (परंपरा ठाकुर की शिक्षा)-


वैसे परम्परा का शुरुआती बचपन और पढाई लिखाई दिल्ली से ही हुई इन्होने दिल्ली के श्रीराम कलेज अॉफ कामर्स से पढाई की है। 

 

Parampara Thakur physical appearance-

ठाकुर की लम्बाई 5.5 इंच और वजन करीब 54 किलो है। इनके बाल भूरे,और आँखे काली है। तो यह था परम्परा की फिजिक और पढाई लिखाई के बारे में अब चलिए बात करते हैं परम्परा के सिंगिग करियर के बारे में।


तो जैसा कि आप सब को मालूम है परम्परा ठाकुर बचपन से ही गाने में अच्छी थी ये अपने स्कूल और कॉलेज में गाया करती थी। इन्होंने 13 साल की उम्र में ही राजस्थान सरकार के लिए जिंगल्स गाए थे।


लेकिन इनकी गायकी की तारीफ तब होती है जब ये इंडियन टेलीविजन पर प्रसारित "the voice india season-1" शो मे भाग लेती है यही पर इनकी मुलाकात साचेत टंडन से होती है,हालांकि इस शो के दौरान  ठाकुर finalist बनकर तीसरे स्थान पर आती है जिसके बाद ये दोस्त साचेत के साथ मिलकर साल 2016 में sachet-parampara music duo की शुरुआत करती है इस music duo के दौरान इनको subah ki train,toilet ek prem katha, bhoomi,batti gul meter chalu, yamala pagla deewana phir se जैसी सुपरहिट मूवीज में गाना,और कम्पोज करने का मौका मिलता है।


साल 2019-20 परम्परा ठाकुर के लिए बहुत सही साबित होता है जब इन्हें बॉलीवुड की एक से बढ़ कर एक सुपरहिट फिल्मो में सिंगिंग और कम्पोजिंग प्रोजेक्ट मिलता है इन फिल्मो मे Saaho,street dancer 3D,pal pal dilke pass,pati patni aur woh,tanhaji,और कबीर सिंह का रिकॉर्ड ब्रेकर बेखयाली गाने का मौका मिलता है। 


Parampara Thakur marrige,Husband(परंपरा ठाकुर की शादी)-


इसके बाद से तो परम्परा ठाकुर और साचेत टंडन बॉलीवुड में काफी फेमस हो गए। साल 1 दिसंबर 2020 में तो साचेत टंडन और परम्परा ठाकुर शादी कर लेते हैं। जिसके बाद परम्परा ठाकुर परम्परा ठाकुर टंडन बन जाती है।


फिलहाल दोनो साथ मे हैं और अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। 



तो दोस्तों यह थी परम्परा ठाकुर की जीवनी उम्मीद है कि आपको पसंद आयी होगी। धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ